॥ॐ श्री गणेशाय नम:॥
आपका स्वागत है मेरे इस ब्लोग में। आशा है आपको मेरे साथ आनन्द आयेगा। मेरा प्रयास रहेगा की आप की आशाओ में खरा उतरुंगा। सभी पढ़ने वालो को मेरा सप्रेम नमस्कार एवम् अभिनंदन। .

शनिवार, 20 दिसंबर 2008

उम्मीद के दामन में



उम्मीद के दामन में
छुपी है जीत जिन्दगी की
सतरंगी सपनो की और
क्षितिज को छूने की चाह

उम्मीद के दामन में
छुपी है आसमान की ऊँचाई
पक्षियों सी उड़ान की और
चाँद तारों से मिलने की चाह

उम्मीद के दामन में
छुपी है सागर की गहराई
लहरो से मिलने की और
दूर तक बहने की चाह

उम्मीद के दामन में
छुपी है दीपक कि लौ
तपने की कीमत और
रोशनी फैलाने की चाह

-अस्तित्व, आबू दाबी, यू ए ई

2 टिप्‍पणियां:

Unknown ने कहा…

bahut he sahi likha hai aapne..isley kehte hain ki umeed ka daaman nahi chorna chaaiye

Dr. Ashok Kumar Mishra ने कहा…

भाव और िवचार के समन्वय से रचना प्रभावशाली हो गई है । अच्छा िलखा है आपने । जीवन के सत्य को सामाियक संदभोॆं में यथाथॆपरकर ढंग से अिभव्यक्त िकया है । मैने अपने ब्लाग पर एक लेख िलखा है-आत्मिवश्वास के सहारे जीतें िजंदगी की जंग-समय हो तो पढें और अपनी कीमती राय भी दें-

http://www.ashokvichar.blogspot.com